COVID 19 Cases -
CONFIRMED 7,173,565
ACTIVE 0
RECOVERED 6,224,792
DECEASED 109,894
 Last Update : 13 Oct-2020 03:41:18 am

महामारी में इकोनॉमिक ग्रोथ पर SBI का पूरा ध्यान, चैयरमेन बोले ब्याज दरों में करेंगे कटौती

03 May-2021

भारत की सबसे बड़ी विश्वसनीय बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी कोरोना महामारी में अपने यथासंभव मदद की बात कही है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चैयरमेन दिनेश खारा ने आज कहा कि SBI इकोनॉमिक ग्रोथ में बढ़ोतरी के लिए जितना संभव हो सकेगा ब्याज में कटौती करेगा।

कोरोना के दूसरी लहर में परफार्मिंग असेट को लेकर दिनेश खारा का कहना है की इस 2 लहर में देशव्यापी लॉकडाउन नही लगा है।

इन परिस्थितियों में बैंकिंग सेक्टर में कैसा असर होगा ये देखने के लिए वेट एंड वाच की रणनीति पर काम करना होगा। इसके साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कोविड की वजह से होने वाली किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी के लिए पूरी तैयारी में जुटा हुआ है। 

अब तक 30 करोड़ रुपये कोविड से बचाव में किए खर्च

जिस प्रकार से देश के सभी सेक्टर्स अपने अपने तरीको से कोरोना पर देश का सहयोग कर रही है उसी प्रकार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अब तक 30 करोड़ रुपये कोरोना से बचाव में लगा दिए है।

चैयरमेन दिनेश खारा ने कहा कि कोविड से लड़ाई लड़ने में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अब तक 30 करोड़ रुपये खर्च कर दिए है।

SBI लगातार एनजीओ और अस्पताल प्रबंधनों के संपर्क में है और किसी भी प्रकार की इमरजेंसी में कोरोना से संक्रमित मरीजो के इलाज में लगने वाली मेडिकल सुविधाए जुटाने में पूरी मदद कर रहा है।

चैयरमेन खारा कहते है कि बैंक देश के सबसे प्रभावित राज्यो में कम से कम 1000 बेड लगाना चाहता  है। इन बेडो में कम से कम 50 आईसीयू सुविधा वाली होंगी।

बैंक कर्मचारियों के वैक्सीनेशन पर जोर

देश मे वैक्सीनेशन का अभियान जिस तरह से चल रहा है वैसे में बैंक कर्मचारियों को SBI टीकाकरण में पूरी मदद कर रहा है। इस विषय पर बात करते हुए खारा का कहना है कि बैंक कर्मचारियों औऱ उनके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी को समझते हुए बैंक ने पूरे देश मे अलग अलग स्थानों में अस्पतालों से टाई-अप किया गया है।

इन सभी अस्पतालों में मुख्य रूप से बैंक कर्मचारियों और उनके परिवार वालो की इलाज के लिए टाई-अप किया है। चैयरमेन खारा ने कहा कि देश की 2.5 लाख बैंक कर्मचारियों में से 70 हजार बैंक कर्मचारियों को अब तक वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

सभी बैंक कर्मचारियों और उनके परिवार वालो के होने वाली टीकाकरण का पूरा खर्च हम उठाएंगे।


Create Account



Log In Your Account