बिग ब्रेकिंग : बस्तर में फोर्स से मुठभेड़ में कई नक्सलियों को लगी गोली, 7 माओवादियों के ढेर होने की खबर

पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मुठभेड़ में सात माओवादी ढेर हुए हैं, एवं मारे गए माओवादियों के शव को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार माओवादियों की प्लाटून संख्या - 16 एवं इंद्रावती एरिया कमेटी के माओवादी इस मुठभेड़ में ढेर हुए हैं।

The Narrative World    23-May-2024   
Total Views |

image
छत्तीसगढ़ में माओवादियों के खिलाफ फोर्स का ऑपरेशन लगातार जारी है। इसी कड़ी में फोर्स ने आज गुरुवार
(23 मई, 2024) को एक आक्रामक ऑपरेशन लॉन्च किया है, जिसमें कई माओवादियों के ढेर होने की बातें सामने आ रही है।


खबर लिखे जाने तक की रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा बल के जवानों और माओवादियों के बीच नारायणपुर-बीजापुर की सीमा में यह मुठभेड़ जारी है। गुरुवार सुबह से ही लगातार दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है, जिसमें यह बात भी पता चली है कि माओवादी इस मुठभेड़ में आधुनिक हथियारों का भी उपयोग कर रहे हैं।


अबूझमाड़ क्षेत्र के रेकवाया एरिया में शीर्ष माओवादी आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर दंतेवाड़ा, बस्तर और नारायणपुर जिले से फोर्स को ऑपरेशन के लिए रवाना किया गया था। अभियान के निकली टीम में डीआरजी, बस्तर फाइटर्स एवं एसटीएफ समेत पुलिस के 1000 से अधिक जवान शामिल हैं।


फोर्स के साथ हुई मुठभेड़ पर अभी तक पुलिस अधिकारियों की ओर से किसी माओवादी के मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अपुष्ट खबरों से यह सूचना आ रही है कि इस मुठभेड़ में 10 से अधिक माओवादी मारे गए हैं। यह खबर भी आ रही है कि दो माओवादियों के शव भी मिल चुके हैं, साथ ही हथियार भी बरामद किए गए हैं।


इस मामले को लेकर दंतेवाड़ा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि माओवादियों और नारायणपुर पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है, लेकिन अभी तक कोई पुष्ट खबर नहीं आई है। उनका कहना है कि जब जवान लौटेंगे तभी पूरी घटना की जानकारी मिल पाएगी।


मुठभेड़ के बारे में मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह से ही रुक-रुककर दोनों ओर से गोलीबारी चल रही है। इसी गोलीबारी में कई माओवादियों को गोली लगी है, जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 10 से अधिक माओवादी मारे गए हैं।


हालांकि माओवादियों की ओर से रुक-रुककर फायरिंग हो रही है, जिसके चलते जवान मुठभेड़ स्थल की तलाशी नहीं ले पा रहे हैं, यही कारण है कि अभी तक माओवादियों के मरने से संबंधित किसी भी खबर को पुलिस अधिकारियों ने पुष्ट नहीं किया है।


गौरतलब है कि इससे पहले राज्य में माओवादियों के विरुद्ध फोर्स ने ऐसा आक्रामक अभियान चलाया है कि बीते 4 महीनों में 100 से अधिक माओवादी ढेर हो चुके हैं। इसी दौरान ही फोर्स ने छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ी सफलता हासिल करते हुए कांकेर के छोटेबेठिया में माओवादियों के विरुद्ध ऑपरेशन के दौरान 29 कम्युनिस्ट आतंकियों को ढेर किया था, जो राज्य का सबसे बड़ा नक्सल ऑपरेशन था।

अपडेटेड ख़बर - 

 
पुलिस ने जानकारी दी है कि इस मुठभेड़ में सात माओवादी ढेर हुए हैं, एवं मारे गए माओवादियों के शव को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार माओवादियों की प्लाटून संख्या - 16 एवं इंद्रावती एरिया कमेटी के माओवादी इस मुठभेड़ में ढेर हुए हैं।